Tuesday 3 September 2013

सचिन का 200वां टेस्ट होस्ट करना चाहता है क

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने भले ही अपने भविष्य को लेकर कोई निर्णय न किया हो लेकिन क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल (कैब) ने इस महान खिलाड़ी के संभवतः आखिरी 200वें टेस्ट की मेजबानी करने की इच्छा व्यक्त कर दी है। सचिन की ओर से अभी तक उनके आखिरी टेस्ट के बाद संन्यास जैसी कोई पुष्टि नहीं की गई है लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भी उनके घरेलू जमीन पर 200वें टेस्ट खेलने को लेकर प्रस्तावित वेस्टइंडीज सीरीज की योजना बना डाली है। 



ऐसे में कैब ने इच्छा व्यक्त की है कि वह दो टेस्टों की प्रस्तावित सीरीज का दूसरा और मास्टर ब्लास्टर का 200वां टेस्ट अपने मैदान पर आयोजित करना चाहता है। कैब अधिकारियों के अनुसार यह सचिन का आखिरी टेस्ट हो सकता है। ऐसे में उनके लिए सचिन जैसे महान खिलाड़ी के करियर का आखिरी टेस्ट आयोजित करना यादगार होगा। इतना ही नहीं अधिकारियों ने बताया कि इस बाबत उन्होंने बीसीसीआई को पत्र लिखकर अनुरोध भी किया है।

उन्होंने कहा कि सचिन का गृह राज्य मुंबई है लेकिन वह पूरे देश के खिलाड़ी हैं। हमने बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारियों से अनुरोध किया है कि वह सचिन का 200वां टेस्ट ईडन गार्डन में आयोजित करने की अनुमति दें क्योकि यह न सिर्फ ऐतिहासिक ग्राउंड है बल्कि इसकी क्षमता किसी अन्य ग्राउंड से कहीं ज्यादा भी है।

No comments:

Post a Comment