Tuesday 9 December 2014

भाजपा छोटे समाचार पत्रकारों के लिए लाएगी सामाजिक सुरक्षा योजना


चुनाव प्रबंधन की ओर बढ़ती दिल्ली भाजपा में आज शक्ति केन्द्र बैठकों के साथ-साथ केशवपुरम एवं चांदनी चैक जिलों की विशेष बैठकों का आयोजन हुआ। सांसद रमेश बिधूड़ी, प्रवेश साहिब सिंह वर्मा, मीनाक्षी लेखी, महेश गिरी, विजय गोयल एवं पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी आज की शक्ति केन्द्र बैठकों में सम्मिलित हुए।

प्रदेश कार्यालय में आयोजित केशवपुरम एवं चांदनी चैक जिलों की बैठकों में प्रदेश महामंत्री श्रीमती रेखा गुप्ता, जिला अध्यक्ष संजीव शर्मा, सुमन कुमार गुप्ता, विधायक डॉ. नंद किशोर गर्ग, डॉ. महेन्द्र नागपाल, रामकिशन सिंघल, नेता सदन श्रीमती मीरा अग्रवाल, जोन अध्यक्ष अरविन्द गर्ग सहित निगम पार्षद, दोनों जिलों के सभी मंडलों के अध्यक्ष सम्मिलित हुए।

बैठक में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतीश उपाध्याय एवं महामंत्री संगठन विजय शर्मा ने दोनों जिलों में सदस्यता अभियान को तेज करने पर बल देते हुए जिला एवं मंडल नेताओं और जनप्रतिनिधियों से कहा कि स्थानीय आरडब्ल्यूए एवं व्यापारिक संगठनों को सदस्यता एवं स्वच्छता दोनों अभियानों में जोड़ें। उपाध्याय ने कहा कि सदस्यता एवं स्वच्दता यह दोनों अभियान भाजपा कार्यकत्र्ताओं को सीधे-सीधे आम नागरिकों से संपर्क करने का मौका देते हैं और यह मतदाता अगर हमारे कार्यों से प्रभावित होगा तो भाजपा का मतदाता बनेगा।

फेडरेशन आफ लोकल शॉपिंग सेन्टर ऑफ दिल्ली से जुड़े दुकानदारों के एक प्रतिनिधिमंडल ने आज अपनी समस्याओं को लेकर दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतीश उपाध्याय को एक ज्ञापन दिया। यहां स्मरणीय है कि दिल्ली में डीएलएफ सहित विभिन्न प्राइवेट कालोनाइजरों ने ग्रेटर कैलाश, साउथ एक्सटेंशन, हौजखास, ग्रीन पार्क, सुन्दर नगर, कैलाश कालोनी, मॉडल टाउन, दिलशाद कालोनी, कृष्णा नगर जैसी कालोनियां बनाई और उनमें लोकल शॉपिंग सेन्टरों का निर्माण किया था जिसमें नीचे दुकान और ऊ पर निवास का प्रावधान था। वक्त के साथ लोगों के परिवार बड़े तो ऊपर की मंजिलों से लोगों के निवास तो अन्य जगह चले गये और ऊपरी मंजिलों के उपयोग भी व्यापार में होने लगे और आज दिल्ली में ऐसे लगभग 15, 000 दुकानों का मसला है जिनसे हजारों परिवारों की रोजी रोटी का विषय जुड़ा है।

2012 में कांग्रेस सरकार ने इन लोकल शॉपिंग सेन्टर में 89, 094 रूपये प्रति वर्ग मीटर का कनवर्जन चार्ज लागू कर दिया जो कि इन शॉपिंग सेन्टर की एक साधारण दुकान के लिए प्रति दुकान 2 से 3 करोड़ रूपये के मध्यम पहुंच जाता है और ज्यादातर जगह यह दुकान की बाजार कीमत से भी अधिक बैठता है। यह न दे पाने के कारण आज इन शॉपिंग सेन्टरों की दुकानों पर सीलिंग की तलवार लटक रही है।

सतीश उपाध्याय ने इस संदर्भ में केन्द्रीय शहरी विकास मंत्री एम. वेंकैया नायडू को एक पत्र लिखकर मांग की है कि केन्द्र सरकार इन दुकानदारों पर लागू होने वाले कनवर्जन चार्ज को घटाकर 6, 136 रूपये प्रति वर्ग मीटर करे जो कि इन मार्किटों से जुड़ी कालोनियों में प्राइवेट मकानों के व्यापारिक उपयोग पर लगने वाला कनवर्जन चार्ज का रेट है। उपाध्याय ने इस प्रतिनिधिमंडल की तुरन्त केन्द्रीय शहरी विकास मंत्री के निजी सचिव से मीटिंग भी सुनिश्चित करवाई और अनुरोध किया है कि सरकार इनकी मांगों पर तुरन्त फैसला ले।

छोटे समाचार पत्रों के प्रतिनिधियों आज भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश उपाध्याय से मिलकर अपनी समस्यायें बताईं। उन्होंने कहा कि छोटे समाचार पत्रों में काम करने वाले पत्रकारों को कसी भी समाजिक सुरक्षा उपलब्ध नहीं है। भाजपा जैसी जनकल्याणकारी पार्टी ही उन्हें सामाजिक सुरक्षा प्रदान कर सकती है। इस पर उपाध्याय ने उन्हें आश्वासन दिया कि भाजपा अपने चुनाव घोषणा पत्र में छोटे और मझोले समाचार पत्रों में काम करने वाले पत्रकारों के लिए समाजिक सुरक्षा सुनिश्चित प्रदान करने का वायदा सम्मिलित करेगी।

No comments:

Post a Comment