Tuesday 9 December 2014

विजय विहार थाने को मिला नया परिसर



 दिल्ली पुलिस कमीश्नर भीम सेन बस्सी ने 25 नवम्बर को बाहरी जिला के विजय विहार थाने के नये परिसर का उद्घाटन किया। 21 करोड़ की लागत से बने इस  चार मंजिला थाने का निर्माण यूपी समाज कल्याण निर्माण विभाग ने किया । इस परिसर में हर प्रकार की हाईटेक सुविधा मौजूद होंगी।


ज्ञात हो कि पूर्व में विजय विहार थाना सुल्तान पुरी थाने के अन्र्तगत एक चौकी के रूप में कार्य कर रहा था, जिसे बाद में थाना बना दिया गया। मगर नये बने थाने को अब तक नया परिसर नहीं मिल था।
इस मौके पर दिल्ली पुलिस कमीश्नर ने सामज को एक स्वच्छ पुलिस व्यवस्थ देने की बात कही  जिस में सभी नागरिक विशेष कर वरिष्ठ नागरिकों,महिलाओं और बच्चों को एक सुरक्षित समाज मिल सके । इसी के साथ बस्सी ने स्कूल से ही लड़कियों को आत्म सुरक्षा के गुण सीखने को प्रेरित करने का आहवान किया। राजधानी में नार्थ-ईस्ट के छात्र पर हुए हालिए हमलों पर कहा कि इस विषय पर पूर्ण जागरूकता  फैलाने की आवश्यकता है और  नार्थ-ईस्ट लोगों को यह भरोसा दिलाना होगा की वह भी हमारे ही  समाज का एक आवश्यक हिस्सा हैं हमारे ही भाई है। पुलिस भी इन्हें पूर्ण सुरक्षित समाज देने के लिए प्रतिज्ञाबद्व है।
बाहरी जिला के उपायुक्त विक्रमजीत सिंह इस अवसर पर कमीश्नर बस्सी द्वारा शुरू किये गया ट्रूथफुल रजिस्ट्रेशन ऑफ क्राइम का जिक्र करते हुआ कहा कि हमने अब तक 19 हजार मुकद्दमें दर्ज किए गये है जो पूरी दिल्ली के मुकाबले में सबसे ज्यादा है। इस मौके पर उपायुक्त ने विजय विहार थाने के एक हमले में गश्त कर रहे शहीद हुए जवान जगवीर और घायल हुए दूसरे जवान नरेन्द्र को याद करते हुए कहा कि हमने क्षेत्र और अपने पुलिसकर्मीयों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पहले की तरह बीट गश्त जगह समूह में गश्त देना शुरू किया है। जिसमें अब 6 से 8 पुलिसकर्मी एक समूह  बनाकर गश्त देते है। उपायुक्त ने अनुसार अगर यह योजना सफल होती है तो इस योजना को आगे जारी रखा जायेगा।

पिछले दिनों दिल्ली में बिगड़े साम्प्रदायिक माहौल  के बीच क्षेत्र में साम्प्रदायिक सौहार्द बनाये रखने में सहयोग देने के लिए अमन कमेटी के सदस्यों और स्थानीय नेताओं की सराहना की ।
इस अवसर पर दिल्ली पुलिस कमीश्नर भीमसेन बस्सी के साथ स्पेशल कमीश्नर एडमिनिस्ट्रेशन विमला मेहरा, स्पेशल कमीश्नर लॉ एंड ऑर्डर दीपक मिश्रा, स्पेशल कमीश्नर विजलेन्स अमूल्य पटनायक, स्पेशल कमीश्नर हेड क्वार्टर पी कामराज , ज्वांइट कमीश्नर नार्थ रेंज रणवीर कृष्णनीया ,बाहरी जिला के उपायुक्त विक्रमजीत सिंह ,बाहरी जिला की अतिरिक्त उपायुक्त श्वेता चौहान, एसीपी , विजय विहार के थानाध्यक्ष रामचन्द्र दहिया और स्थानीय पूर्व विधायक आदि गणमान्य अतिथि उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment