Thursday 11 December 2014

मिशेल जॉनसन के बाउंसर से बाल-बाल बचे कोहली

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन गुरुवार को लंच से ठीक पहले मैदान पर एक हादसा होने से बच गया. विराट कोहली जब बैटिंग करने मैदान पर उतरे तो उन्हें जॉनसन की गेंद का सामना करना था. जॉनसन ने जैसे ही पहली गेंद पर बाउंसर विराट के लिए डाली तो वह कोहली के हेलमेट पर जाकर लगी लेकिन कोहली बाल-बाल बच गए.
आपको बता दें कि मुरली विजय के आउट होने के बाद विकेट पर चेतेश्वर पुजारा का साथ देने आए भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज मिशेल जॉनसन का सामना करना था जहां पर जॉनसन ने पहली ही गेंद पर बाउंसर के साथ कोहली का स्वागत किया जो कि गेंद कोहली को छकाते हुए उनके हेलमेट से टकराई. इससे कोहली सहम गए. ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भागकर कोहली के पास पहुंचे, जॉनसन काफी घबराए हुए थे लेकिन जब उन्होंने देखा कि गेंद ने कोहली को कोई नुकसान नहीं पहुंचाया है तो उन्होंने राहत की सांस ली.
इसके बाद कप्तान माइकल क्लार्क ने जॉनसन की पीठ थपथपाई क्योंकि वह भारतीय कप्तान पर दबाव बनाने के लिए अपने गेंदबाज को बधाई देना चाहते थे लेकिन क्लार्क को बाउंसर से होनेवाले खतरे का भी पूरा आभास था जिसका कारण यह था कि कुछ दिन पहले ही क्लार्क ने बाउंसर के कारण ही अपना एक अच्छा साथी खो दिया था.
गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम के टेस्ट बल्लेबाज फिलिप ह्यूज 25 नवम्बर को एक घरेलू मैच के दौरान बाउंसर सिर पर लगने के कारण चोटिल हो गए थे जिसके बाद अस्पताल में उनका ऑपरेशन किया गया लेकिन 27 नवम्बर को उन्होंने दम तोड़ दिया था. 

No comments:

Post a Comment