Wednesday 12 November 2014

सचिन तेंदुलकर के साथ कई नामी हस्तियों ने लिया मैराथन रन फॉर यूनिटी  में भाग 

नई दिल्ली :- सीआरपीएफ द्वारा आयोजित मैराथन रन फॉर यूनिटी का  उद्धघाटन  क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने सीआरपीएफ के महानिदेशक दिलीप त्रिवेदी के साथ मिल कर किया। कई नामी हस्तियां जैसे शर्मीला टैगोर, नाना पाटेकर, जॉन अब्राहम तथा मैरी कॉम जैसे कई खिलाडियों ने इस दौड़ में हिस्सा लेकर अपनी उपस्तिथि दर्ज कराइ। यह दुनिया के सबसे बड़े सशस्त्र पुलिस बल केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की (सीआरपीएफ) की पहली  विशेष पहल है। सीआरपीएफ द्वारा इस मैराथन को एथलेटिक फेडरेशन ऑफ़ इंडिया का समर्थन हासिल हुआ। 


इस अवसर पर सचिन तेंदुलकर बेहद उत्साहित नजर रहे थे, उन्होंने कहा की इस इवेंट में सभी लोग सीआरपीएफ के बलिदान और बहादुरी का समर्थन करने के मिशन में एकजुट है। उन्होंने बताया की इस आयोजन में वे हिस्सा लेकर गौरवान्वित महसूस कर रहे है।


२७ जुलाई , १९३९ को स्थापित हुए सीआरपीएफ का इतिहास विभिन्न लड़ाइयों में जीत के बलिदान और साहस की कहानी बताई है। इस बार सीआरपीएफ द्वारा ७५ वर्ष पुरे होने की ख़ुशी में हरिक जयंती मनाते हुए मशहूर मुक्केबाज मेरी कॉम द्वारा शहीदो के परिवारो के घरो का दौरा तथा उन्हें मुख्य अतिथि के रूप में बुलाया। मैराथन के लिए अवार्ड से वीर शहीदो को उनके नाम की ट्रोफियों के साथ सम्मानित किया गया। 

पुरे वर्ष सीआरपीएफ द्वारा आयोजित विभिन्न आयोजनो के आंतरिक हिस्से के तौर आयोजित हुई। इस मैराथन को एथलेटिक फेडरेशन ऑफ इंडिया का समर्थन हासिल हुआ। इस अवसर पर केवल जवानो ने ही नहीं बल्कि नागरिको ने भी जोर शोर से भागीदारी के जरिये अपनी एकता एवंम समर्थन अभिव्यक्त किया। सीआरपीएफ ने इस मैराथन को आगे के वर्षो मैं जारी रखने के लिए अपना उत्साह प्रकट किया है।












No comments:

Post a Comment