Sunday 26 October 2014

                      जाट लैंड में खट्टर ने मुख्यमंत्री का ताज पहना  

   हरयाणा विधानसभा चुनाव में भाजपा की ऐतहासिक तथा अभूतपूर्व जीत के बाद श्री मनोहर लाल खट्टर पंचकुला में आयोजित भव्य मेगाशो में मुख्यमंत्री के पद तथा गोपनीयता की शपथ ली । मोदी के पुराने साथी तथा संघ प्राचारक खट्टर हरयाणा के 10 वे  मुख्यमंत्री होंगे । इनके साथ 9और मंत्रियों ने भी शपथग्रहण किया । खट्टर के इन नवरत्नों में 6 कबिनेट स्तर के तथा 3 राज्यमंत्री {स्वंत्रत प्रभार } हैं  । कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुए पूर्व राज्यसभा सांसद बिरेंदर सिंह की पत्नी प्रेमलता को मंत्रिमंडल में शामिल नहीं किया गया । ऐसे कयास लगाये जा रहे थे की उन्हें "मनो टीम "में शामिल किया जा सकता है । प्रेमलता उचाना कलां से विधायक है समारोह में पी ऍम मोदी:पार्टी अध्यक्ष अमित शाह आडवाणी मुरली मनोहरजोशी तथा भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल हुए । 

                                     खट्टर भी "मिनिमम गवर्मेंट मैक्सिमम गवर्नेंस " के सिधांत का अनुसरण करते हुए छोटा मंत्रिमंडल का गठन किये है । ज्ञात हो की हुड्डा कल में 14 मंत्री तथा 9 सीपीए बनाये गए थे । 

                  समारोह में पूर्व मुख्यमंत्री श्री भूपेंदर सिंह हुड्डा तथा उनके पुत्र और रोहतक से सांसद दीपेंदर हुड्डा को भी आमंत्रित किया गया था । लेकिन वे नहीं पंहुचे मंच पर उनके लिए अलग से कुर्सियां भी लगाई। गयी थी । जब पूर्व मुख्यमंत्री से पुचा गया तो उन्होंने दावा किया की उन्हें समारोह में बुलाया ही नहीं गया ॥ 

No comments:

Post a Comment