Monday 26 November 2012

केजरीवाल ने किया आम आदमी पार्टी का लांच

सक्रियतावादी अरविन्द केजरीवाल ने सोमवार को आम आदमी पार्टी का शुभ आरम्भ जंतर मंतर मे किया। केजरीवाल ने कहा "यह पार्टी भ्रष्टाचार के प्रति हमारे संघर्ष का परिणाम है"। पार्टी का लांच केजरीवाल ने अपने समर्थकों के सामने सोमवार को राजघाट से आने के बाद किया। पार्टी के लांच के लिए केजरीवाल ने 26 नवम्बर का दिन तय किया था क्यूंकि उस ही दिन 1949 मे भारत का संविधान को लिया गया था।

सैकड़ों समर्थकों की भीड़ मे एक आदमी ने बड़े गर्व और उल्लास के साथ कहा "क्यूँ कांग्रेस तो कहती थी की भीड़ सिर्फ रविवार को ही होती है, तो फिर आज बोले"।

केजरीवाल के समर्थक न केवल दिल्ली के पाए गये बल्कि भारत के हर कोने से लोग इस लांच मे पहुंचे। पूछे जाने पर कोई खुद को हरियाणा का, तो कोई अरुणाचल का, कोई राजस्थान का बता रहा था।

लोग का उत्साह अपने देश के प्रति तब देखा गया जब वे जोरों शोरों से इन्कलाब जिंदाबाद का नारा लगा रहे थे। देश का झंडा हाथ मे  लिए फेहरा रहे थे, जिसे देखकर उनका अपना देश प्रेम दिख रहा था।

लांच के दौरान लोग रजिस्ट्रेशन करवा रहे थे, कोई मै आम आदमी हूँ की टोपी खरीद रहा था। स्वयंसेवक भी लांच मे भरी तादाद मे पाए गए।

मशहूर कार्टूनिस्ट, असीम त्रिवेदी जो की शुरू से केजरीवाल का विरोध करते आ रहे थे, उनको भी आज लांच के दौरान देखा गया।

हरयाणा के रेवाड़ी क्षेत्र से कमल यादव का कहना है की विकल्प मिलेगा तभी कमियाबी मिलेगी। केजरीवाल की पार्टी के प्रति लोगों का पूर्ण विशवास देखकर एसा कहा जा सकता है की इस बार उन्हें निराशा नहीं मिलेगी।

No comments:

Post a Comment