Thursday 11 November 2010

सड़क की लड़ाई में उतरे संघ प्रमुख से लेकर स्वयंसेवक


भगवा आतंकवाद के आरोपों की तपिश से विचलित राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने पहली बार देश भर में सड़कों पर उतर कर कांग्रेस के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के खिलाफ दो-दो हाथ करने का ऐलान कर दिया है
आज देश के सभी जिला मुख्यालयेवो पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रचारक इन्द्रेश कुमार सहित कई अन्य नेतावो को जानबूझ कर  केंद्र सरकार द्वारा अपनी विफलता एवंम भ्रस्टाचार के मुद्दो छिपाने के लिए सरकारी जांच शाखा का सहारा ले कर इन्हे फ़साये जाने के विरोध मे आज यहाँ जंतर मंतर मे सुबह १० बजे से १२ बजे तक धरनापर्दशन किया.
जिसमे ८०००-से ८५०० तक लोग सम्मिलित थे 
राष्ट्रीय प्रवक्ता "राम माधव " ने कहा की राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ अपने स्थापना से ही प्रखर राष्ट्रवाद का समर्थक रहा है और राष्ट्रहित मे हमेशा अग्रिम भूमिका निभाई है .
राम माधव 
हिन्दुत्वा और विकास के मुद्दो को ले कर पूरे देश मे अपने कार्यकर्ताओं के माध्यम से देश मे युवव्को एवम समाज का रचनात्मक विकास करना ही हमारा धेय है भगवा आतंकवाद जेसे घिनोवने शब्द का सहारा ले कर इस संघटन के प्रमुख नेतोवो को फसा कर इस संघटन को बदनाम करने का कुटसित प्रयाश हो रहा है. संघ इसे  कभी बर्दाश्त नहीं करेगा आज के पूर्व भी कई बार इसे बदनाम करने एवं प्रतिबंधित करने की कोशिस हुई लेकिन विपक्षी इस इरादे मे सफल नहीं हुए , बल्कि हम और मजबूत हो कर उभरे .हमारा तो सीधे केंद्र सरकार पर आरोप है की केंद्र सरकार अफज़ल गुरु के सज्जा को विगत ६ वर्षो से कार्यान्वित ना कर के ,कश्मीर के मुदे पर राष्ट्रहित के विरुद्ध कोई भी स्पष्ट निति ना निर्धारित कर के ,  अक्षरधाम ,कशिविश्वानाथ ,अयोध्या जेसे हिन्दू धार्मिक स्थानों पर हमला करने वाले आताताइयो को सजा ना दिलाकर राष्ट्रविरोधी कार्य कर रही है .

इस सरकार के अंतर्गत हुए भ्रष्टाचार के कुछ मामले इतने बड़े है जितना हमारे देश का रक्षा बजट नहीं है. 
२g स्पेक्ट्रम घोटाला १ लाख ७० हज़ार करोड राष्ट्र को नुकसान पहुचाने वाला घोटाला है जिश्के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट ने भी स्पष्ट टिप्पड़ी की है .
आदर्श सोसाइटी घोटाला कारगिल युद्ध के शहीदो के परिवारवालो के नाम पर भ्रस्टाचारी राजनेतोओ तथा सरकार के उच्च पदो पर बैठे नोकरशाहों को फायदा पहुचाने का कुटसित प्रायश है. 
इन विफल्तो को छिपाने क लिया सरकार द्वारा भगवा आतंकवाद का मामला उछाला जा रहा है .
संघ के इतिहास में यह पहला मौका है जबकि संघ प्रमुख से लेकर साधारण स्वयंसेवक तक एक साथ सड़क की लड़ाई में उतरे हों। भाजपा के तमाम बड़े नेता भले ही इन कार्यक्रमों में न पहुंचे सके हों, लेकिन उन्होंने संघ की इस जंग का खुला समर्थन किया है।

2 comments: