Sunday 11 December 2016

India v/s England 4th test match report.

Heading :- विराट पहाड़ के सामने इंग्लैंड धराशाई ।
Sub-heading:- चौथे टेस्ट मैच मे भारत ने इंग्लैंड को पारी और 36 रन से हराया ।
Mayank rajvansh
सीरीज के चौथे टेस्ट मैच मे भारत ने इंग्लैंड को पारी और 36 रनो से हराकर सीरीज 3-0 से अपने नाम की ।
कमाल के अश्विन :- भारत के स्टार गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने दोनो पारियो मे 6-6 विकेट लिए । साथ ही रविंद्र जडेजा ने भी दोनो पारियो मे 4 विकेट चटकाए और जीत मे अहम योगदान निभाया ।
विराट का तुफान :- इससे पहले विराट कोहली ने अपने करियर का तीसरा दोहरा शतक जड़ते हुए  (235) रनो कि शानदार पारी खेली । एक साल मे तीन दोहरे शतक जमाने वाले विराट कोहली विश्व के तीसरे कप्तान बने। विराट कोहली ने अपने करियर का 15वां टेस्ट शतक और तीसरा दोहरा शतक जड़ा । उन्होंन अपनी पारी मे 25 चौके और 1 छकका लगाया।
विजय और जयंत का शतक :- भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज मुरली विजय ने 136 रन की शानदार पारी खेली और टीम के जीत मे अहम योगदान किया । उन्होंन अपनी पारी मे 10 चौके और 3 छकके लगाए । इसके बाद 9वें नंबर पर बैटिंग करने आए जयंत यादव ने अपने करियर का पहला शतक जड़ते हुए (104) रन की शानदार पारी खेली और कप्तान विराट कोहली के साथ नौवें विकेट के लिए रिकॉर्ड  (241) रनो की साझेदारी निभाई । इसी के बदौलत भारतीयटीम पहली पारी मे 631 रन बनाने मे सफल रही पहली पारी मे 231 रनो की बढ़त बनाई ।
रुट और जौनी का संधषॅ :- पारी मे 231 रनो से पिछड़ने पर इंग्लैंड टीम की शुरुआत अच्छी नही रही पहली पारी के शतकविर जेनिंगस को खाता खोले बिना आउट कर दिया । इसके बाद जो रुट (77) और जौनी बेरिसटो  (50) ने इंग्लैंड की पारी को संभाला, लेकिन टीम को पारी और 36 रनो की हार से नही बचा पाए ।

No comments:

Post a Comment