Sunday 22 January 2017

India vs England ODI series

Heading :- रोमांचक मैच के साथ सिरीज का अंत ।
Sub-heading :- भारत ने वनडे सृंखला 2-1 से जीती ।
भारत और इंग्लैंड के बीच वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले मे इंग्लैंड ने भारत को 5 रनो से हराकर सीरीज क्लीन स्विप से बचा लेकिन 2-1 से हार गए ।
रोमांच से भरपूर :- सीरीज के तीसरे और आखिरी वनडे मैच मे 321 के विशाल लक्ष्य का पीछा कर रही भारतीय टीम को जीत के लिए आखिर ओवर मे 16 रन चाहिए थे, केदार जाघव ने पहली दो गेंदो मे छकका और चौका लगाया लेकिन टीम को जीत नही दिला सके और टीम 5 रनो से हार गई ।
इंग्लैंड की शानदार बल्लेबाजी :- इससे पहले टाॅस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी रही ओपनर जेसन राॅय ने 65 रन बनाए पहले विकेट के लिए 98 रन जोड़े । इसके बाद कप्तान मोगॅन, जौनी बेरिसटो और बेन स्टोकस के शानदार बल्लेबाजी से टीम 320 के स्कोर तक पहुंच सकी ।
भारत की खराब शुरुआत :- 321 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही । ओपनर अजिंक्य रहाने  (1), ओर केएल राहुल  (11) सस्ते मे आउट हो गए । पुरी सीरीज मे भारत की ओपनिंग खराब रही ।
जाघव का कमाल :- खराब शुरुआत के बाद कप्तान विराट कोहली ने टीम को संभाला और  (55) रन की पारी खेली । 175 रन पर आघी टीम पैवेलियन लौट चुकी थी, इसके बाद हार्दिक पाड़या(55) और केदार जाघव(90) ने ने टीम को संभाला और टीम को स्कोर के करीब ले गए । सीरीज के पहले वनडे मे भी केदार जाघव ने शतक जड़ कर टीम को जीत दिलाई थी ।
टी20 की तैयारी :- टेस्ट और वनडे सीरीज मे भारत से बुरी तरह हारने के बाद इंग्लैंड अब भारत के खिलाफ 26 जनवरी से शुरु हो रही 3 टी20 मैचो की सीरीज खेलेगी । जिसका पहला मैच कानपुर मे 26 जनवरी को खेला जाएगा ।

No comments:

Post a Comment